तैलिय त्वचा (ऑयली स्किन) के लिए 10 बेस्ट फेसवाश-10 best face wash for oily skin in hindi

face wash for oily skin in hindi,,beauty and glowing skin tips in hindi
Beauty
3

FACE WASH FOR OILY SKIN- चेहरे में धुल, मिट्टी जम जाने के कारण चेहरा बेजान और तैलिय त्वचा जाता है। जिसके लिए आपको किसी अच्छे face wash और क्रिम की जरुरत होती है। face wash का उपयोग चेहरे से गंदगी हटाने के लिए किया जाता है इसलिए चेहरे को किसी अच्छे से face wash से धुलना चाहिए। face wash आपके चेहरे से धुल, मिट्टी को हटाकर निखार और खूबसुरत बनाता है। 10 best face wash for oily skin in hindi जो आपके चेहरे के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक है।

10 Best Face Wash For Oily Skin in Hindi

 

10 Best Face Wash For Oily Skin in Hindi

1. Himalaya herbal oil clear lemon face wash

यह फेश वाश आपके चेहरे से oil हटाकर चेहरे को चमकदार और freshness बनाता है। अगर आप बाहर ज्यादा रहते है और धूप, धुल, मिट्टी से चेहरे को काफी नुकसान पहुचता है तो यह face wash बहुत बढीया हो सकता है आपके लिए। इसमे नींबू होता है जो आपके चेहरे को निखारने मे मदद करता है।

2. Garnier skin naturals

इस face wash से आपके चेहरे पर किल मुँहासे होने की समस्या कम होती है। यह चेहरे को ठंडा रखता है जिससे कि चेहरे मे नमी बनी रहती है। और तैलिय त्वचा को नियंत्रित करता है। इसे आप सुबह शाम दो बार लगा सकते है।

3. Lotus herbals teatreewash

यह face wash चाय के पेड़ के तेल से बना होता है जो आपके चेहरे मे उपस्थित तेल कि मात्रा को नियंत्रित करता है और दाग, धब्बे को कम करने मे मदद करता है। इसका मूल्य 125 रु. है। जो इस तरह के face wash के लिए बहुत कम है।

4. Aroma magic neem and tea tree face wash

इसके उपयोग से चेहरे पर से हमेशा के लिए pimple को भगा सकते है। इसमे मौजुद गुलाब के गुण त्वचा को खुबसूरत बनाता है और तेल को कम करने मे मदद करता है। यह बाजार में बहुत लोकप्रिय face wash है।

5. Jovees neem face wash

यह उन लोगो के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है जो कि हमेशा बाहर रहते है। इसमे गंदगी को निकालने के गुण पाये जाते है जो आपके त्वचा को स्वस्थ बनाये रखता है। अगर आपका चेहरा रुखा है तो भूल के भी इसका उपयोग ना करे नही तो और भी रुखा हो सकता है।

6. L’oreal paris go 360 clean face wash

यह बहुत ही मस्त face wash है, क्युकि यह आपके मृत त्वचा को भी हटाता है, और उसे सुंदर बनाता है। इसमे ग्लिसरीन होता है जो आपके त्वचा को कोमल और स्वस्थ बनाता है। मै तो आपको कहुंगा कि इस face wash को एक बार जरुर उपयोग करे।

7. Lakeme clean up face wash

अगर आपके चेहरे पर हद से ज्यादा oil है तो यह face wash बहुत गजब का है। चेहरे पर से तेल पुरी तरह से खत्म कर देता है रोजाना इसका उपयोग करने से आपको बहुत फर्क नजर आने लगेगा। रात मे इसका उपयोग जरुर करे सोने से पहले इस face wash से चेहरे को धो कर सोये।

8. Clean and clear face wash

यह बहुत सस्ता face wash है जो कि कम बजट मे अच्छा है। यह ज्यादा देर तक तेल को control नही करता है लेकिन 3 से 4 घंटे तक तैलिय त्वचा से दुर रखता है। और चेहरे पर चमक भी लाता है।

9. Patanjali neem and tulsi

पतंजली का face wash बहुत छाया हुआ है market में और काफी लोग इसे पसंद भी करते है। इसमे नीम और तुलसी होते है जो आपके त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाता है। आपको इसे एक बार उपयोग कर के जरुर देखना चाहिए। यह बहुत सस्ता भी मिलता है और काफी अच्छा और फायदेमंद होता है।

10. Everyuth neem face wash

इसमे नीम होने की वजह से यह तैलिय त्वचा को स्वस्थ और किल मुहासो से दुर रखता है। इसमे बहुत तरह के face wash आते है जो काफी फायदेमंद होते है। यह चेहरे पर ग्लो लाता है, और ताजगी देता है।

सिर्फ फेसवाश से ही आपकी स्किन से दाग धब्बे नही जायेंगे और न ही आपकी स्किन स्वस्थ रहेगी इसके लिए आपको अपनी दिनचर्या को बदलना होगा । हरी सब्जिया और फल खाये जितना हो ज्यादा से ज्यादा पानी पीए। जिससे की आपकी स्किन स्वस्थ और ग्लो बनी रहे।

अगर आपको 10 Best Face Wash For Oily Skin in Hindi इनमे से कोई भी face wash पसंद आयी हो या आपकी तैलिय त्वचा है तो इनमे से किसी एक face wash का उपयोग जरुर करे।

 face pack for oily skin in hindi

जानिये नींबू के क्या है फायदे

 

Share on
3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

how to remove blackheads in hindi
Beauty
ब्लैकहेड्स हटाने के घरेलु उपाय ॥ How To Remove Blackheads In Hindi

How To Remove Blackheads in Hindi- सुंदर और खुबसूरत चेहरे के लिए लोग क्या से क्या नही करते है। पार्लर में फेशियर कराते है, अलग अलग प्रकार के क्रिम और फेशवाश का उपयोग करते है। पर उन्हे उसका सही परीणाम नही मिल पाता है। ऐसे में आप घर पर ही …

Share on
beard oil ,oil for beard growth
Beauty
5 Natural Beard Oil जिनसे तेजी से बढ़ने लगेगी दाढ़ी

5 natural oil for beard growth दाढ़ी बढ़ाना एक फैशन हो गया बिना दाढ़ी के चेहरे का लूक देखने में मजा नही आता है। जैसे विराट कोहली अपनी सेक्सी दाढ़ी की वजह से हमेशा सुर्खियो में रहते है। और फिल्म इंडस्ट्री कि बात कि जाये तो रणवीर सिह हमेशा लोगो …

Share on
7 Tips How to Grow Beard in Hindi
Beauty
7 Tips How to Grow Beard in Hindi

जल्दी दाढ़ी  कैसे बढ़ाये 7 Tips How to Grow Beard in Hindi- आज कल दाढ़ी रखना एक फैशन बन चुका है। चाहे वो कालेज के छात्र हो या कामकाजी युवा सभी को अपनी दाढ़ी को स्टाइलिश बनाना बहुत पसंद है। लेकिन कुछ लोगो को तो उन्हे मनचाही दाढ़ी  मिल जाती …

Share on